रिलायंस जियो सिम कार्ड अब हर 4जी स्मार्टफोन यूज़र के लिए उपलब्ध
हाल के दिनों में रिलायंस जियो सिम की जबरदस्त मांग देखने को मिली है। पहले यह सिर्फ रिलायंस के कमर्चारियों के लिए उपलब्ध था। इसके बाद सिम कार्ड को रिलायंस रिटेल के अपने लाइफ ब्रांड स्मार्टफोन के साथ उपलब्ध कराया गया। हाल में चुनिंदा सैमसंग मोबाइल इस्तेमाल करने वाले यूज़र रिलायंस डिजिटल स्टोर जाकर जियो सिम खरीद पा रहे थे। पिछले हफ्ते ही इस ऑफर को और सैमसंग स्मार्टफोन व कुछ एलजी मॉडल के साथ उपलब्ध कराया गया है।

(पढ़ें: ऐसे मुफ्त में पा सकते हैं रिलायंस जियो सिम)

गैजेट्स 360 पुष्टि कर सकता है कि 4जी स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाला कोई भी ग्राहक चुनिंदा रिलायंस डिजिटल और एक्सप्रेस मिनी स्टोर में जाकर रिलायंस जियो सिम खरीद सकता है। ज्ञात हो कि यह सिम जियो प्रिव्यू ऑफर के साथ आएगा। इसके तहत ग्राहकों को तीन महीने के लिए अनलिमिटेड डेटा, कॉलिंग और एसएमएएस मिलेगा। इसके साथ रिलायंस जियो सर्विस जियोऑनडिमांड मिलेगा। ध्यान रहे कि यह सिम कार्ड चुनिंदा स्टोर में ही उपलब्ध है।

गैजेट्स 360 को पता चला है कि चुनिंदा रिलायंस डिजिटल और एक्सप्रेस मिनी आउटलेट को अपने विवेक से ग्राहकों को जियो सिम कार्ड बेचने का अधिकार दिया गया है, लेकिन कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक निर्देश नहीं जारी किया गया है। अगर आपको किसी आउटलेट में सिम कार्ड नहीं मिलता है तो हमारा सुझाव होगा कि आप दूसरे स्टोर में जाएं।

एलजी और सैमसंग के ग्राहकों को इसके लिए मायजियो ऐप के जरिए एक कोड जेनरेट करना पड़ता है, जबकि आम 4जी फोन इस्तेमाल करने वाले यूज़र सीधे स्टोर में जाकर रिलायंस जियो सिम कार्ड खरीद सकते हैं। इसके लिए क्यूआर कोड या किसी अन्य किस्म के कोड की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी। ग्राहकों को रिलायंस जियो सिम कार्ड खरीदने के लिए ज़रूरी कागजात देने पड़ेंगे।

रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के मुताबिक, रिलायंस जियो के नेटवर्क को आने वाले महीनों में व्यवसायिक तौर पर लॉन्च कर दिया जाएगा। फिलहाल नेटवर्क की टेस्टिंग चल रही है।
by http://hi.gadgets360.com
 
Top