पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में काफी दिनों से यूजर्स वीडियो कॉलिंग फीचर्स की मांग करते आए हैं. हाल ही में कंपनी ने Windows के लिए बीटा वर्जन जारी किया था जिसमें वीडियो कॉलिंग फीचर दिया गया था. अब आपको बता दें कि यह एंड्रॉयड स्मार्टफोन में भी आना शुरू हो गया है. हालांकि अभी यह अपने बीटा वर्जन में ही है.
WhatsApp के 3.16.318 बीटा वर्जन में वीडियो कॉल का फीचर जोड़ा गया है. यहां एक वीडियो कॉलिंग का आइकन बना हुआ है जिसे क्लिक करके वीडियो कॉल कर सकते हैं. हालांकि कुछ यूजर्स ने स्क्रीनशॉट पोस्ट की है उसमें वीडियो कॉलिंग का अलग आइकन है, लेकिन कुछ यूजर्स ने कहा है कि ऑडियो कॉल आइकन को टैप करके दो ऑप्शन आ रहे हैं. इनमें एक ऑडियो कॉल और दूसरा वीडियो कॉल है.
इसका इंटरफेस ऑडियो कॉल से ज्यादा अलग नहीं है. कॉल टैब के जरिए कॉलिंग की शुरुआत की जा सकती है.
गौरतलब है कि वीडियो कॉल करने के लिए आपके पास और आप जिसे कॉल कर रहे हैं उनके पास भी यह बीटा वर्जन होना जरूरी है. बीटा यूजर्स को यह फीचर्स मिल रहे हैं, लेकिन आने वाले कुछ हफ्तों में इसका फाइनल वर्जन भी आएगा जिसे गूगल प्ले स्टोर से अपडेट किया जा सकेगा.
अगर आप व्हाट्सऐप के बीटा टेस्टर हैं तो अभी भी प्ले स्टोर में इसका अपडेट मिल जाएगा . अगर नहीं हैं तो व्हाट्सऐप की वेबसाइट के जरिए बीटा टेस्टर बन जाइए और फिर कीजिए वीडियो कॉलिंग जम के. अगर बीटा टेस्टर नहीं बनना है तो एपीके मिरर की वेबसाइट पर जाएं और वहां से इसे डाउनलोड कर लें.
इससे जुड़ी कोई भी दिक्कत या परेशानी हो तो हमारे ट्विटर @iamahcker पर हमसे सवार पूछें.
Credit by http://tz.ucweb.com/10_qchM
 
Top