नई दिल्ली। भारत का पहला स्वदेशी मैसेजिंग एप Hike मैसेंजर ने अपने यूजर्स के लिए Video Call फीचर जारी कर दिया है। गौरतलब है कि हाइक इस फीचर को सितंबर महीने से बीटा वर्जन पर टेस्ट के लिए जारी किया था, लेकिन अब यूजर्स के लिए भी जारी कर दिया है। हालांकि इस फीचर को कुछ ग्रुप्स को फोकस करके टेस्ट किया जा रहा था लेकिन अब यह फीचर हाइक के सभी यूजर के लिए शुरू कर दिया गया है। वहीं, व्हाट्सएप ने भी वीडियो कॉलिंग फीचर जारी किया है, लेकिन फिलहाल बीटा वर्जन के लिए। इसे आम यूजर्स तक आने में अभी समय लगेगा।
पड़ेगा बातचीत के तरीके पर प्रभावहाइक मैसेंजर के फाउंडर और सीईओ कविन भारती मित्तल ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि कंपनी को लगता है कि भारत एक उभरता हुआ बाजार है और हमारा ऐसा मानना है कि वीडियो कॉलिंग फीचर से हाइक मैसेंजर के यूजर्स के बातचीत के तरीके पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।
Hike Video Call के साथ मिलेंगे ये भी फीचर्सहाइक मैसेंजर एप में अब आप वीडियो कॉलिंग फीचर के साथ यूजर कॉल का जवाब देने से पहले लाइव विडियो प्रिव्यू भी देख सकते हैं। इस फीचर पर उच्च क्वालिटी का वीडियो मिलेगा, साथ ही यह 2जी जैसे कमजोर नेटवर्क पर भी अच्छी तरह से काम कर सकता है।
Credit By   http://tz.ucweb.com/10_reWq
 
Top